Home आपणो राजस्थान 18 साल बाद सूर्य के साथ रहेंगे केतु, इस महीने बेहद खास...

18 साल बाद सूर्य के साथ रहेंगे केतु, इस महीने बेहद खास है ये राशि परिवर्तन, चमकेगी इनकी किस्मत

18 साल बाद सूर्य के साथ रहेंगे केतु, इस महीने बेहद खास है ये राशि परिवर्तन, चमकेगी इनकी किस्मत 1

 जयपुर. इस महीने में सूर्य देव कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं। कन्या राशि में केतु भी पहले से मौजूद हैं। ऐसे में कन्या राशि में केतु और सूर्य की युति होने जा रही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह संयोग करीब 18 साल बाद बनने जा रहा है।

सूर्य और केतु की युति कई राशियों के लिए लाभकारी हो सकती है। सूर्य देव एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं और उनके राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। सूर्य देव हर महीने अपनी राशि बदलते हैं।

धार्मिक विशेषज्ञ चंद्र प्रकाश ढांढन ने बताया कि 16 सितंबर को रात करीब 8 बजे सूर्य देव सिंह राशि से निकलकर बुध की कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। जहां 17 अक्टूबर को सुबह करीब 8 बजे राशि परिवर्तन होगा. ऐसे में सूर्य और केतु की युति पूरे एक महीने तक रहने वाली है।

इन राशियों की बदल जाएगी किस्मत
तुला: इस राशि में सूर्य बारहवें भाव में प्रवेश करेगा। ऐसे में इस राशि के जातकों को सूर्य देव की विशेष कृपा भी प्राप्त होगी। आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है और धन कमाने के नए मौके मिलेंगे। इससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अध्यात्म की ओर रुझान बढ़ता है और समाज में सम्मान बढ़ता है। आत्मविश्वास बढ़ने की संभावना है और आप अपने लक्ष्य और सपने हासिल कर सकते हैं।

वृश्चिक: इस राशि में सूर्य ग्यारहवें भाव में प्रवेश करेगा। ऐसे में सूर्य और केतु की युति इसी राशि में होगी। इस राशि के लोगों के लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। मन आध्यात्म की ओर अधिक केंद्रित रहेगा। ऐसे में कई धार्मिक कार्यक्रमों और तीर्थयात्राओं में भाग ले सकते हैं। आप लंबे समय से बचाकर रखा हुआ धन वापस पा सकेंगे या कर्ज से मुक्ति मिलेगी और कार्यक्षेत्र में भी लाभ मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। कई गहरी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं.

मकर: इस राशि में सूर्य और केतु की युति नवम भाव में होगी। ऐसे में इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। काफी समय से रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। आध्यात्मिकता के प्रति भी रुझान बढ़ेगा और इससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। भाग्य के भरपूर सहयोग से आप किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

Tags: Jaipur news, Jhalko Rajasthan, Rajasthan news, Religion 18

FIRST PUBLISHED : September 3, 2024, 22:13 IST

Read More News-
@Jhalko Rajasthan