Home आपणो राजस्थान सरकारी नौकरियां: 10वीं से बीटेक, बीई पास के लिए वैकेंसी, सैलरी 1.77...

सरकारी नौकरियां: 10वीं से बीटेक, बीई पास के लिए वैकेंसी, सैलरी 1.77 लाख तक

सरकारी नौकरियां: 10वीं से बीटेक, बीई पास के लिए वैकेंसी, सैलरी 1.77 लाख तक 1

 IWAI Recruitment 2024: भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपये से 1.77 लाख रुपये तक वेतन मिलेगा। अगर आप भी इन भर्तियों की पूरी डिटेल चेक करना चाहते हैं तो IWAI की वेबसाइट cdn.dicialm.com पर पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर तक ही है।

किन पदों पर नौकरियां?
भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, जूनियर अकाउंट्स ऑफिसर, असिस्टेंट हाइड्रोग्राफिक सर्वेयर (AHS), लाइसेंस प्राप्त इंजन ड्राइवर, ड्रेज कंट्रोल ऑपरेटर, स्टोर कीपर, मास्टर II और III क्लास, स्टाफ कार ड्राइवर, असिस्टेंट के लिए भर्ती अधिसूचना की घोषणा की है। निदेशक एवं तकनीकी सहायक. समेत कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. इसके तहत कुल 37 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन सभी अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं।

किस पद पर कितनी वैकेंसी?
भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (आईडब्ल्यूएआई) में 11 मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), 5 कनिष्ठ लेखा अधिकारी, 5 ड्रेज कंट्रोल ऑपरेटर, 4 तकनीकी सहायक (सिविल/मैकेनिकल/समुद्री इंजीनियरिंग/नौसेना वास्तुकला), 3 मास्टर द्वितीय श्रेणी हैं। स्टाफ कार ड्राइवर के तीन पद, असिस्टेंट डायरेक्टर (इंजीनियरिंग) के दो पद और असिस्टेंट हाइड्रोग्राफिक सर्वेयर (एएचएस), लाइसेंस इंजन ड्राइवर, स्टोर कीपर, मास्टर थर्ड क्लास के एक-एक पद पर रिक्तियां हैं। इस तरह कुल 37 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं.

यूपीएससी नौकरियां: 12वीं पास के लिए नौकरियां, वेतन 56000 रुपये से 1.77 लाख रुपये तक, विवरण देखें

कौन कर सकता है अप्‍लाई
भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI) की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षण के नियमों के अनुसार आयु में छूट भी दी गई है। इसी तरह अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। लाइसेंस प्राप्त इंजन ड्राइवर/ड्रेज कंट्रोल ऑपरेटर/स्टोर कीपर के लिए योग्यता 10वीं पास है, जबकि सहायक निदेशक (इंजीनियरिंग) पद के लिए सिविल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए।

असिस्टेंट हाइड्रोग्राफिक सर्वेयर (एएचएस) के पद पर आवेदन करने के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। जूनियर अकाउंटेंट ऑफिसर के पास कॉमर्स की डिग्री होनी चाहिए. अधिसूचना यहां देखें

अगर आपके पास है ये योग्यता तो मिलेगी 1.46 लाख रुपये सैलरी, सरकारी नौकरी पाने का मौका

कैसे होगा सेलेक्‍शन
इन पदों पर चयन के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग परीक्षाएं होंगी। सीबीटी मोड में परीक्षा होगी, इसके अलावा चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Tags: Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs 18, Jobs news, Sarkari Naukri

FIRST PUBLISHED : August 26, 2024, 17:15 IST

Read More News-
@Jhalko Rajasthan